Tuesday 12 December 2017

स्टैटा फॉरेक्स में सबस्ट्रस्ट्रक फ़ंक्शन


मैं स्टेटा में डमी वैरिएबल बनाने की कोशिश कर रहा हूं जो कि 1 हैं यदि डीएक्स 1 के माध्यम से कोई भी वैक्स dx25 से एक विशिष्ट स्ट्रिंग के साथ शुरू होती है। मुझे पता है कि मैं इसे निम्न तरह से कुछ के साथ कर सकता हूं, लेकिन सभी 25 डीएक्स चर के लिए: तब 1 के बराबर अन्य dummies बनाने होंगे यदि कोई भी डीएक्स इन से शुरू होता है: मैं एक अधिक कुशल और सुरुचिपूर्ण ऐसा करने का तरीका डेटा संरचना का उदाहरण (मैं इसे स्पेस कारणों के लिए डीएक्स 1 से डीएक्स 5 तक रखूंगा): 16 जून को 2:12 पर पूछा गया मैं सबसे पहले चीजों को काम करने की कोशिश करता हूं। इसके बाद, यदि मेरी जरूरतों (और कभी-कभी अगर सौंदर्यवादी अप्रिय हो) के लिए इसकी अक्षम है, तो मैं अलग तरह से काम करने की कोशिश करता हूं। आपकी सोच की रेखा के बाद, क्यों नहीं लूपों की कोशिश करें: मैं सूचक चर को नाम देने के लिए ब्याज की तार का उपयोग कर रहा हूं (आप उन्हें डमी कहते हैं)। क्योंकि कुछ तार अवैध स्टेता नामों को बनाते हैं, मैं strtoname () फ़ंक्शन का उपयोग करता हूं। यह नामकरण सम्मेलन निश्चित रूप से अनिवार्य नहीं है। वास्तव में जरूरत से अधिक मूल्यांकन किया जा रहा है, लेकिन यह हो सकता है कि यह पर्याप्त है। स्थानीय ली के प्रत्येक तत्व के लिए पहले प्रतिस्थापन के क्रियान्वयन के बाद कोई और मूल्यांकन नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन सभी डीएक्स चर के लिए कोड चेक हो सकता है कि आपका अंतिम परिणाम प्राप्त करने का एक बेहतर तरीका हो, लेकिन आप यह न बताएं कि वह क्या है। यह केवल कुछ मध्यवर्ती कदम लगता है। विशिष्ट वाक्यविन्यास के बारे में जानकारी के लिए ltcommandorfunctiongt चलाएं। (ध्यान दें कि आपके मूल पोस्ट में अधिक कुशल है क्योंकि स्ताट को जांचने की ज़रूरत नहीं है कि अगर डेटाबेस में प्रत्येक अवलोकन के लिए स्थिति की जाती है। यह केवल पहले 20 टिप्पणियों की सूची देता है।) स्टैट 8 में स्ट्रिंग के साथ काम करने के लिए कमांड कभी-कभी आपको एक आईडीसेट के साथ एक आईडी वैरिएबल मिलता है जिसमें एक साथ पैक की गई जानकारी के कई टुकड़े होते हैं जो आप अलग करना चाहते हैं। एक अच्छा उदाहरण तथाकथित स्टेटसीडी चर है जो चार अंकों वाले पहचानकर्ता में एक राज्य कोड और एक जिला संख्या को जोड़ता है। यहां स्टैट में अनपैकिंग करने का एक तरीका है कोड चर GEN str4 wrk स्ट्रिंग (statecd) का एक स्ट्रिंग संस्करण बनाओ राज्य कोडों के लिए एक चर बनाओ राज्य कोडों को 2-अंकीय स्टेट कोडों के साथ राज्यों के लिए भरें, राज्य उपस्ट्रक्चर (wrk, 1,2) को बदलते हैं यदि statecd999 भरें 1-अंकीय राज्य कोड वाले राज्य कोड राज्य की उपस्ट्रस्ट (wrk, 1,1) को बदलते हैं यदि स्टेटसीडी

No comments:

Post a Comment